-->
तृणमुल काग्रेस के बिष्णु लामा एंव काग्रेस के मोहन शर्मा के बिच होगा जिल्ला परिषद में टक्कर्

तृणमुल काग्रेस के बिष्णु लामा एंव काग्रेस के मोहन शर्मा के बिच होगा जिल्ला परिषद में टक्कर्

मोहन शर्मा
विष्णु लामा
राजेश शर्मा , कालिमन्युज, जयगांव 5  जुलाई । इस बार कालचिनि ब्लक् के पंचायत चुनाव में प्रतिद्वन्दिता  बहुत् रोचक होने जा रहा है । इस ब्लक मे जयगांव एक नम्बर ग्राम पंचायत ,जयगांव दो नम्बर ग्राम पंचायत एंव दलसिंगपाडा ग्राम पंचायत के कुल 63 ग्राम पंचायत वाड है जिस में 199 कुल उम्मिव्दार आगामी 25 जुलाई के पंचायत चुनाव के लिए अपना भाग्य परिक्षा अजमा रहे है । 
इस क्षेत्र में जिल्ला परिषद एक  के लिए कुल पाच उम्मिव्दार अपना अपना भाग्य अजमा रहे है ।इस क्षेत्र में कुल 85775 मतदाताए है । देखा जाए तो सब से अधिक गोर्खा जाती के लोग इस क्षेत्र के बासिन्दाए है मगर इस बार गोर्खा जाती के भोट तिन भाग में बट्वारे होने कि सम्भावना अधिक हो गया है । पिछले दिनो में गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग ने कालचिनि ब्लक के तिनों ग्राम पंचायत के गाव, घर व गली गली में भ्रमण किया फिर भि जिल्ला परिषद सदस्य सिट के लिए इस क्षेत्र में खास फरक् नही आने कि  संकेत दिखाइ देने लगी है । 
इस क्षेत्र में जिल्ला परिषद के सिट के लिए खास टक्कर है दो काग्रेसो के बिच । केन्द्र सरकार के सत्तारुढ पार्टी भारतिय राष्ट्रिय काग्रेस कि पिछले साल के बिजयी उम्मिद्वार् मोहन शर्मा इस बार फिर भि मैदान में उतरे हुए है । इसी जिल्ला परिषद के सिट के लिए नामांकन भरने वाले में निर्दलिय उम्मिव्दार चित्र बहादुर क्षेत्री भि मैदान मे है जों पहले काग्रेस पार्टी मे थे और इस बार निर्दलिय रुपमे खडा हुआ है । लेकिन मोहन शर्मा को ट्क्कर देने के लिएअ खडा हुए है पश्चिम बंगाल के सत्तारुढ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के उम्मिव्दार बिष्णु लामा है जो पेसा से ठिकादार एंव समाज सेवी है । वे इस क्षेत्र के जाने माने लोग है । 

राजनैतिक पर्यवेक्षको कि कहना है कि मोहन शर्मा एक हैभी वेट नेता है उनका पहुच केन्द्र सरकार के उच्च स्तरिय नेता एंव भारत के राष्टपति के साथभि काफी अच्छा खासा है । मोहन शर्मा काग्रेस का उत्तर बंगाल में एक जाने माने वाले नेता में एक माना गया है । 
जयगांव के हिदय शंकर ,जंग बहादुर लामा ने कहा है कि भारत भूटान सिमा क्षेत्र जयगांव व आस पास के क्षेत्र एक व्यापारीक केन्द्र है तथा इस क्षेत्र में भूटानी मुद्रा वा भूटानी खरिदार के उपर व्यापार चलता आ रहा है परन्तु हटाथ पिछले दिनो में भूटान सरकार ने भारतीय नागरीक के भूटान बैंक मे से खाते बन्द कर देने से इस क्षेत्र में व्यापार मे काफी नुक्सान हो रहा है परन्तु इस भारतीय एंव भूटानी मुद्रा के समस्या को लेकर केन्द्र सरकार व राष्टपती तक समस्याको लेकर लिखित पत्र देने वाले व्यक्ति केवल मोहन शर्मा है । 
जब जब इस क्षेत्र के समस्या खडा होता है तो पर्वत् के रुप में खडा होने वाले व्यक्ति मोहन शर्मा माने जाते है और् इस बार मोहन शर्मा एंव पश्चिम बंगाल के सत्तारुढ सरकार तृणमूल के उम्मिव्दार बिष्णु लामा के साथ उनका कडा टक्कर होने जा रहा है उन्होने कहा। दुसरी ओर दलसिंगापाडा के लोगो को इस बार जिल्ला परिषद सदस्य के दावे दार को लेकर सवाल करने पर स्थानीय बासिन्दाओ ने परिवर्तन नही होने कि सम्भावना बताया ।समस्याओ के सम्बन्ध में  प्रश्न् करने पर वहा पर् खास कोइ समस्या तो नही है क्योकी पिछले जिल्ला परिषद एंव पंचायत् समिति के सदस्य ने अच्छे काम किये है । लोगोका कहना है कि जिल्ला परिषद सदस्य के सिट के लिए शर्मा और लामा के बिच ही वास्तविक मुकाबला होगा। इधर  गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा समर्थको को पुछे जाने पर कहा कि काग्रेस पार्टी को तो एक भि भोट नही मिलेगा । दुसरी ओर व्यापारियो से पुछने पर कहा कि जिस ने भारत भूटान के मुद्रा के समस्या के आवाज को उठाया है उस को हि वे लोग भोट देंगे।  

0 Response to "तृणमुल काग्रेस के बिष्णु लामा एंव काग्रेस के मोहन शर्मा के बिच होगा जिल्ला परिषद में टक्कर्"

Post a Comment

Kalimpong News is a non-profit online News of Kalimpong Press Club managed by KalimNews.
Please be decent while commenting and register yourself with your email id.

Note: only a member of this blog may post a comment.