-->
दलसिंगपाडा क्षेत्र में काग्रेस पार्टी कि स्थीति मजबुत

दलसिंगपाडा क्षेत्र में काग्रेस पार्टी कि स्थीति मजबुत

राजेश शर्मा , कालिमन्युज, जयगांव 5 जुलाई । पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव की तिथियां बडाया जाने से चुनाव के माहौल में नइ रंग छाया जा रहा है । सुप्रिम कोर्ट् की आदेस अनूरुप बंगाल में 9 जुलाई के बदले 25 जुलाई को चुनाव होने के कारण् बिभिन्न राजनैतिक पार्टी कार्यकर्ताओ में तरह तरह के नइ बाते होना आरम्भ हुआ है । 
लोगो से चुनाव के माहौल के बारे मे पुछे जाने पर लोगोका कहना है आज के समय में सभी पार्टी एक समान है मगर जिस पार्टी ने बिकास करके दिखाया है उसी पार्टी के उम्मिव्दार को लोग भोट देंगे । कालचिनि ब्लक् के दलसिंगपाड ग्राम पंचायत के लोगो से इसबार के पंचायत चुनाव के सम्वन्ध में पुछे जाने पर सेना के अवकाश प्राप्प्त् हवलदार सुर्जमान थापा ने कहा कि उन का गांव दलसिंगपाडा के रनबहादुर बस्ति 11/ 54 है और कग्रेस पार्टी की उम्मिव्दार ने उन के ग्राम में रास्ता, बिजली, नदी में बाध बनाया है एंव बाड् आदि जैसा समय में भि पार्टी ने कोइ कसर नही छोडा है । उनका कहना है कि  बिकास अच्छा करने के कारण इस कालचिनि ब्लक् के ग्राम पंचायत को 2009 में जलपाईगुडी जिल्ला के डिएम बन्दना यादव ने एनआरईजीए के अच्छा काम होने लिए सम्मान दिया गया था तथा 2 फरवरी 2013 में 100 दिन के काम सही रुप में होने के कारण जलपाईगुडी डिएम नेअलिपुरव्दार में सम्मान दिया था ।
इस ग्राम पंचायत के उप  प्रधान एक अन्य समुदाय का है मगर इस क्षेत्र में गोर्खा जाती के संख्या अधिक है उस को देखते हुए भि पिछले दिन के उप प्रधान शम्भु जयसवाल ने गाव के रास्ते एंव नाली आदि बिकास अच्छे तरह से किया है और उन के ग्राम से पिछले दिन में कान्छा लामा विजय हुए थे और इस बार भि उस उम्मिद्वार को बिजय बन्ने कि सम्भावना  है । इसी क्षेत्र के सिपिएम के दलसिंगपाडा के नेता महमद अलताफ हुसेन से चुनाव के सम्बन्ध में पुछे जाने पर उन्होने कहां कि वे  दलसिंपाडा के 11/49 बजार क्षेत्र  में रहते आ रहे है तथा इस क्षेत्र में पंचायत ने अच्छा विकास् किया है तथा उस क्षेत्र में रास्ता, बिजली, पानी लगायत कि सुविधा दिलाइ गयी है तथा इस बार भि उसी द्वारा ग्राम पंचायत गठन होने से हि दलसिंगपाडा मे और बिकास होने कि सम्भावना  है । 
इस क्षेत्र में गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष् बिमल गुरुंग ने भि गांव, गल्ली एंव घर घर में चुनाव प्रचार कर चुका है परन्तु उस के बावजूद काग्रेस पार्टी के हि पकड यहा मजबुत रहने का मंतव्य स्थानिय बासिन्दा रनमाया, साइंली माया धन बहादुर आदि ने दिया है । यहा के लोगो का कहना है कि जिल्ला परिषद् में भि काग्रेस एंव तृणमूल काग्रेस के माझ हि कडा टक्कर होने कि सम्भावना है ।

0 Response to "दलसिंगपाडा क्षेत्र में काग्रेस पार्टी कि स्थीति मजबुत "

Post a Comment

Kalimpong News is a non-profit online News of Kalimpong Press Club managed by KalimNews.
Please be decent while commenting and register yourself with your email id.

Note: only a member of this blog may post a comment.