-->
गोजमुमो हाइकोर्ट के आदेशको सम्मान करेगा

गोजमुमो हाइकोर्ट के आदेशको सम्मान करेगा

राजेश शर्मा, कालिमन्युज, जयगांव, 12 अगस्त 2013: कोलकोता हाइकोट के आदेश को गोजमुमो सिर आंखपर रखेगा । उसके आदेश पर ही हम अपने आंदोलन का रूपरेखा बदल रहे है। हालाकी उच्च न्यायालय का निर्देश राय सरकारके लिए है न कि गोजमुमो के लिए ।
इसके बावजूद हमने रमा प्रसाद बनाम पश्चिम बंगाल सरकार के मामले के हाइकोट के आदेश को सम्मान किया है। यह बात रविवार को एक बयान जार कर कही है गोजमुमो अध्यक्ष विमल गुंरूग ने। 
उन्होने कहा कि उनकी पार्टी उच्च अदालत के निर्देश का सम्मान करते हुए सार्वजिनक परिवहन सेवा के साथ हि अन्य आवश्यक सेवाओं जैसे दूरभाष, दूरसंचार,पेयजल, दूध आपूर्ति, बिजली आपूर्ति, अग्निशमन सेवा, अखबार, अस्पताल और अन्य सरकारी वभागके कार्यालय के काम काज मे बाधा नही देगी । गोजमुमो ने अदालत के आदेश के तहत हि गोरखालैण्ड् राज्य के लिए अपने संवैधानिक अधिकार जैसे अभिव्यक्ति और शांतिपूर्वक् बिना हथियार के सभा करने का कार्यक्रम जारी रखने का फैसला लिया है। 
आंदोलन के लिए वह किसी तरह का बल प्रयोग व दबाव का उपयोग नही करने का आाश्वासन भी अदालत को देता है। उन्होने कहा कि सुप्रीम कोट के फैसले के मुताबीक हम लोकतांन्त्रिक आंदोलन को जारी रखने के निर्णय पर कायम रहेगे। विग्यप्ती मे हाइ कोटके निर्णय कि प्रति पार्टी को तत्कल नही सौपे जाने कि बात भी बताई है।
दुसरी और गोजमुमो दिल्ली शाखा ने बंगाल के मुख्य मत्री द्वारा किया गया फरमान के विरुद्ध अपनी नाराजगी जताइ है। शाखा के सचिव रञन शर्मा ने कहा है कि मुख्य मंत्री द्वारा किया गया ऐसा चेतावनी अशोभनिय है।

0 Response to "गोजमुमो हाइकोर्ट के आदेशको सम्मान करेगा"

Post a Comment

Kalimpong News is a non-profit online News of Kalimpong Press Club managed by KalimNews.
Please be decent while commenting and register yourself with your email id.

Note: only a member of this blog may post a comment.