-->
डुर्वास बिमल के दिल है- ३९६ मौजा अंतरभुक्त किया जाएगाः बिमल गुरुङ्

डुर्वास बिमल के दिल है- ३९६ मौजा अंतरभुक्त किया जाएगाः बिमल गुरुङ्

राजेश शर्मा , कालिमन्युज, जयगांव 28 जुन । गोर्खा जन मुक्ति मोर्चा की चुनावी प्रचार के क्रम में आज मदारीहाट प्रखण्ड के वीरपाडा ग्राम पंचायत के बासवारी खेल मैदान में काजिमान क्षेत्री के अध्यक्षता में एक खुला जनसभा सम्पन्न् हुआ ।
जनसभा को सम्बोधन करते हुए गोजमुमो प्रमुख बिमल गुरुंग ने कहां कि मेरे डुर्वास के भम्रण का खास उद्धेस्य डुर्वास के गोर्खा एंव आदिवासीयो कि उन्मुक्ति है। पिछले 2007 से मै इसिलिये डुवर्स आ रहा हु जिसे बिभिन्न राजनैतिक पार्टी देख नही सक्ता है। डुर्वास क्षेत्र मे पिछले सरकार ने विकाश नही किया है और गोर्खा एंव आदिवासी को शोसन करके केवल चुनाव में भाट डालनेका मसिन के रुप में प्रयोग किया है ।
जिटिए प्राप्त करने के बाद् प्रथम बार गोजमुमो सुप्रिमो बिमिल गुरुंग ने आज दलमोड के चुनाव सभा के एक बिराट् जन सभा को संबोधन करते हुए सिधा निसाना आज तक पिछले दिनो मे चुनाव जितने वाले उम्मिव्दारो को बनाया । पिछले दिन पार्टी छोड कर अन्य पार्टी में सामील होने वाले उन गोर्खाओ को जाती के धोकेबाज उपाधी दिया। उन्होने कहा कि डुर्वास के जनता को पिछले दिन भि उन्होने भूला नही था और आने वाले दिन में भि नही भुलेगे ।
पार्टी छोडने वाले के चेतावनी देते हुए उन्होने कहा कि सिधा साधा गोर्खा जाती को बिभिन्न राजनैतिक पार्टी भोट डालने के लिए न भटकाए यह बिमल गुरुंग बरदास्त् नही करेगा । गुरुङ ने कहा कि डुर्वास बिमल गुरुंग का दिल है इसिलिए गोजमुमो के एक बृहत टोली डुर्वास के बिभिन्नि गाव एंव गली में चुनाव प्रचार कर रहा है ।
जयगांव एक एंव दो के भ्रमण में गोर्खाओ के अवस्था देखकर मेरे मन मे दर्द हुआ है जिस के लिए अब गोर्खा जाती के लोगो को अब् सोने का समय नही है जाग उठने का खास समय है, उन्होने और कहा। गोर्खा जाती ने उन बिते हुए दिनों में अन्य पार्टी मे भोट देते आ रहे है परन्तु अब इस बार गोर्खा जन मुक्ति मोर्चा एंव झामुमो को हि ग्राम पंचायत, पंचायत समिति एंव जिल्ला परिषद के तिनों सिट में भोट देने का आवहान उन्होने ने किया।
चुनाव के बाद् डुर्वास क्षेत्र में मै फिर आउंगा और उस समय मेरे उन गरीब गोरखा एंव आदिवासि जाती के घर घर जाकर उनके दुःख का जायजा लिया जाएगा, उन्होने और कहा। अगर सरकार ने आनेवाले दिन में फेक्ट भेरीफिकेसन कमिटि ने 396 मौजा को अन्तर्भुक्त नही होने पर आने वाले दिन में आन्दोलन होने कि चेतवानी भि गुरुंङ ने पुन दोहराया ।
गोजमुमो पार्टी के मूलसचिव रोसन गिरी ने कहा कि जब जब गोर्खा अपने मांगे बुलन्द करता है तो गोर्खा जाती को बिभाजन करने वाले तत्व सक्रिय हो उठता है। पिछले सरकार चलानेवाले बाम दल ने भि गोरखा जाती को बिछिन्नतावादी कहा, आज भि तृणमूल सरकार के नेत्री ममता बेनर्जी ने भि पिछले दिनों में हमे बिछिन्नतावादी के लाण्छना लगाया है तथा इन दोनों पाटी में कुछ भिन्नता नही है इसिलिए गोर्खा जाती को यह सोच्ने का समय है तथा इसका उत्तर गोर्खा जाती को बेलोट भोट से देना होगा, उन्होने और कहा।
उन्होने डुर्वास आने के सम्बन्ध में कहा कि पहाड ,तराई एंव डुर्वास के गोर्खा एंव आदिवासि के साथ एक रगत के रिस्ता है जिसे कैसा भूल जा सकेगा। उन्होने और कहा कि पिछले दिनों में तराइ और डुवर्स के 396 मौजा को गोर्खालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) मे अन्तर्भूक्त करने के लिए गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन(जीटीए)सभा ने सहमती से यह राय पारीत कर के केन्द्र एंव राज्य सरकार समक्ष सौपा गया है ।
आज के भाषन के क्रम में झमुमो के प्रमुख नेता जोन बारला ने भि सभा को सम्वोधन किया है । उन्होने भि गोर्खा एंव आदिवासी जाती को कहा कि इस बार के चुनाव गोर्खा एंव आदिवासी के परिक्षा के समय है । पिछले दिनों मे काग्रेस पार्टी ने काफी प्रलोभन देकर बिकास के काम से वंचित्त किया है उस का मुह्तोड जवाब भोट के बेलोट से देना होगा उन्होने और कहा । आज के सभा में डाकटर हर्क बहादुर क्षेत्री, करुणा गुरुङ्, अशोक शर्मा, शुक्रा मुण्डा आदिने सम्बोधन किया।

0 Response to "डुर्वास बिमल के दिल है- ३९६ मौजा अंतरभुक्त किया जाएगाः बिमल गुरुङ्"

Post a Comment

Kalimpong News is a non-profit online News of Kalimpong Press Club managed by KalimNews.
Please be decent while commenting and register yourself with your email id.

Note: only a member of this blog may post a comment.