-->
तराई एंव डुर्वास के ३९६ मौजा सामील नही होने पर गोजमुमोद्वारा आन्दोलन के चेतावनी

तराई एंव डुर्वास के ३९६ मौजा सामील नही होने पर गोजमुमोद्वारा आन्दोलन के चेतावनी

राजेश शर्मा, कालिमन्युज, जयगांव २४ जून । आज भारत भूटान सिमा क्षेत्र के गोपि मोहन खोल मैदान में गोरखा जन मुक्ति मोचा कि और से एक चुनावी जन सभा सम्पन्न हुआ जिस में प्रमुख अतिथि के रुप में गोजमुमो के सुप्रिमो बिमल गुरुंग ,मूलसचिव रोसन गिरी पि. अर्जुन , डा हर्क बहादुर क्षेत्री एंव झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के उत्तर बंगाल क्षेत्र का सचिव राजु बारा आदि उपस्थित थे । 
जिटिए प्राप्त के पस्चात प्रथम बार गोजमुमो सुप्रिमो बिमिल गुरुंग ने आज भारत भूटान सिमा क्षेत्र में चुनाव को लेकर एक बिराट् जन सभा को संबोधन करते हुए सिधा निसाना पिछले दिनो चुनाव जितने वाले उन उम्मिव्दार को बनाया । आज के जन सभा में उन्होने पिछले दिन पार्टी छोड कर अन्य पार्टी में सामील होने वाले उन गोरखा जाती के लोगों को जाती के धोके बाज का उपाधी दिया । 
डुर्वास के जनता को पिछले दिन भि मै ने भूला नही था और आने वाले दिन में भि नही भूलूगा,गुरुङ ने कहा। पार्टी छोडने वाले को चेतावनी देते हुए उन्होने कहा कि सिधा साधा गोरखा जाती को बिभिन्न राजनैतिक दलो मे भोट डालने के लिए ना भटकाए जिस के लिए बिमल गुरुंग बरदास्त नही करेगा । 
पिछले दो दिनो से वे पार्टी समर्थो के साथ जयगांव एक एंव दो के भ्रमँण में गांव गली में भ्रमण कर रहे है। 
उन्होने कहा कि गोर्खा जाती के लोगो को सोने का समय अब नही है तथा जाग उठने का खास समय है । गोरखा जाती बिते हुए दिनों में उन अन्य पार्टी के लिए भोट देते आ रहे थे परन्तु अब इस बार गोर्खा जन मुक्ति मोर्चा एंव झामुमो को हि ग्राम पंचायत, पंचायत समिति एंव जिल्ला परिषद के तिनों सिट में पंखा कि चिन्ह मे भोट देने का आवहान उन्होने किया । 
चुनाव के बाद् डुर्वास क्षेत्र में फिर आने का वादा करते हुए उन्होने कहा कि उस समय मै मेरे उन गरीब गोर्खा एंव आदिवासि जाती के घर घर जाकर उनके दुःख का जायजा लिया जाएगा । आज के जन सभा के जमघट को देखर काफी खुसि होते उन्होने कहा कि विरोधीओ ने डुर्वास के गोर्खा जाती खतम हुए है एसा गलत प्रचार खबर कागज में किया था वह आज गलत हुआ है । भारी वर्षा में भि भिगते हुए हजारों के तादात में लोग उनकी भाषण सुन रहे थे । 
उन्होने और कहा कि जो लोग गोर्खालैंड के लिए गोजमुमो के झण्डे पकडे थे वे कभि भि गोजमुमो छोड कर अन्य पार्टी में नही जाएगे । सरकार को दोष देते हुए उन्होने कहा कि भारत स्वधीन होने के ६८ साल में भि गोरखा जाती को दवाने वा दलित् बनाना नहि छोडा है । 
आनेवाले दिन में फेक्ट भेरीफिकेसन कमिटि ने अगर ३९६ मौजा को अन्तर्भुक्त् करने के लिए काम नही करने पर आने वाले दिनो में आन्दोलन होने कि चेतवानी भि गुरुङ ने दिया। 
आज के इस सभा को डाकटर हर्क बहादुर क्षेत्री ने सभा में गोरखा जाती के पकड पहाड में हि नही तराई एंव डुर्वास में भि बराबर रहने का प्रमाण कर चुके जाने का खुलासा किया । 
सभा के सभाध्यक्ष उपाध्यक्ष प्रदिप प्रधान थे ।सभा मे पहाड से आए नेता पिटि ओला, अतित थापा, रमेस लामा, महेन्द्र प्रधान, एस एन घिसिंग एंव नारी मोचा नेत्री करुणा गुरुंग आदी थे । जन सभा में लगभग ६ हजार लोगो के उपस्थीति था ।

0 Response to "तराई एंव डुर्वास के ३९६ मौजा सामील नही होने पर गोजमुमोद्वारा आन्दोलन के चेतावनी"

Post a Comment

Kalimpong News is a non-profit online News of Kalimpong Press Club managed by KalimNews.
Please be decent while commenting and register yourself with your email id.

Note: only a member of this blog may post a comment.