-->
बन्द के बावजुद गोजमूमोका चुनाव प्रसार जनसभा आयोजित्

बन्द के बावजुद गोजमूमोका चुनाव प्रसार जनसभा आयोजित्

राजेश शर्मा, कालिमन्युज, जयगांव २३ जुन । आदिवासी बिकास परिषद द्वारा बुलाया गया 12 घण्टा के बन्द का असर आज जयगांव व इस के आस पास क्षेत्र में नही रहा । 
जी टी ए गठन के पश्चात डुर्वस में गोर्खा जाती में काफी बिभाजन आया था परन्तु पिछले 21 तारीख के दिन गोजमुमो के अध्यक्ष बिमल गुरुंग के डुवर्स आगमन के बाद डुर्वास मे फिर गोजमुमो के पल्ला भारी होना आरम्भ हुआ है । भारत भूटान सिमा क्षेत्र के जयगांव एक ग्राम पंचायत क्षेत्र के गांव गली एंव घर घर में पंचायत चुनाव के प्रचार कार्यक्रम सुबह 10 बजे से साम के 6 बजे तक किया । 
उक्त चुनाव प्रचार मे आज भारत भूटान सिमा क्षेत्र के बाहुनी झोडा के निकट वाले खोकला बस्ती में आयोजित सभा मे बिमल गुरुंग ने अपने सम्बोधन मे सिधा निसाना जाति बिरोधीयो को बनाया। उन्होने कहां कि डुर्वास के भू भाग मे आज भारत स्वाधिन होने ६६ साल बितने तक भि आदिवासी एंव गोर्खाओ को सौतले मा के बच्चा के रुप में किया गया है परन्तु गोजमुमो यह दोनो जाती के हित में आवाज उठा रहा है जिस के लिए झामुमो ने गोजमुमो से हात मिलाया है । इस बार पंचायत चुनाव में झामुमो एंव गोजमुमो एक साथ सयूक्त रुप से चुनाव में उतर रहा है । इस चुनाव में गोजमुमो एंव आदिवासी एक होने के कारण बिभिन्न राजनैतिक पाटी मे भय पैदा होने के कारण आज गोजमुमो एवँ गोरखा के सम्बन्ध तोडने का प्रयास कर रहा है । तरह तरह के बाते गोर्खा जाती के दिमाग में डालने का प्रयास किया जा रहा है परन्तु अब उस का असर नही होगा । गोर्खा जाती को अब बिश्वास हुआ है कि बिमल गुरुंग ने डुर्वास को नही छोडा है । 
आज के बन्द् के सम्बन्ध में कहा कि जिन लोगो ने आजका बन्द बुलाया था उन्हे मालुम नही है कि गोजमुमो भि एक राजनैतिक पार्टी है तथा इस बार के चुनाव में गोजमुमो ने अपने उम्मिव्दार खडा किया है तथा पार्टी को जिताने के लिए एक पार्टी अध्यक्ष होने के नाते उन्हे चुनाव प्रचार में आना हि होगा तथा उस के लिए प्रशासन से अनुमति लेकर हि जन सभा किया जाएगा। तरह तरह के बाते व बहाना बनाकर चुनाव प्रचार को बिफल करने का प्रयास वे कर रहे है वे चुनाव मे हार होने का उनका अपना डर से सताये हुए है । 
आज बिमल गुरुंग को जयगांव के छोटे मेचिया बस्ती में बृहत रुप से स्वागत किया गया एंव गोर्खा अभिन्दन टक्राया गया। बिमल गररुंग के गांव चलो अभियान से डुर्वास में गोजमुमो के पल्ला भारी होने के संकेत मिल रहा है । आज बिमिल गुरुंग ने करिवन बिना सेतु वाले ६ नदि को पार कर करते बिभिन्न गांव वा घर में चुनाव प्रचार किया। 
कल वे गोपी मोहन मैदान में आयोजन होने वाले बिराट् जन सभा में कुछ् घोषणा करने का संकेत दिए है । आज इस चुनाव प्रचार में गुरुङ के साथ पार्टी उपाध्यक्ष प्रदिप प्रधान सभासद रमेस लामा, पेम्बा छिरिंग ओला, महेन्द्र लामा, अनित थापा, केन्द्रिय समिति सदस्य एस एन घिसिंग लगायत काफी पाहड के नेताओसामिल थे ।

0 Response to "बन्द के बावजुद गोजमूमोका चुनाव प्रसार जनसभा आयोजित्"

Post a Comment

Kalimpong News is a non-profit online News of Kalimpong Press Club managed by KalimNews.
Please be decent while commenting and register yourself with your email id.

Note: only a member of this blog may post a comment.