-->
गोजमुमो टोली ने राज्य सरकार सचिव के साथ कि मुलाकात

गोजमुमो टोली ने राज्य सरकार सचिव के साथ कि मुलाकात

राजेश शर्मा, कालिमन्युज, जयगांव 30 अप्रेल । आज कलकत्ता के राइटस बिल्डींग में गोजमुमो मूल सचिव रोसन गिरी के एक टोलिने पश्चिम बंगाल के सचिव संजय मित्र गृह सचिव बासुदेव बेनर्जी से एक घण्टे मुलाकात किया। 
बिभिन्न विभागो के हस्तान्तरण कर ने में बिलम्ब हो रहा है उस को जल्द से जल्द पुरा करने, 40 बिभागे जो हस्तान्तरण हुआ है उस के एक नोटीफिकसन को जारी करने, पिछले 44 मास के गोरखालैंड के आन्दोलन के दौरान पहाड ,तराइ एंव डुर्वास के जितने भि केस गोजमुमो समर्थको के नाम पर लगा हुआ है उस को खारीज करने का मांग सभा मे रखा गया। 
सचिव संजय मित्र ने बताया कि उन सारी बिषय में मुख्य मंत्री ने आदेस दिए जाने पर् हि सब कुछ सम्भव हो जाएगा। जीटीए के क्षेत्र में नये महकुमा एंव ब्लक् गठन करने के लिए भि सभा मे बातचित चला और इस के अलावा जीटीए के क्षेत्र में पंचायत चुनाव के लिए सविधान को संसोधन करने को लिए भि काफी चर्चा हुआ । इस के निर्णय के लिए त्रिपक्ष वार्ता किया जाएगा जो दार्जीलिंग में आगामी मास के पहिला हप्ते में होने कि संम्भावना है । 
जीएलपि के जो जवानो को जल्द से जल्द पुलिस में भर्ती करने के विषय मे भि सभा मे चर्चा हुइ। जीटीए में भि एक जीटीए सेक्रेटेरियट् गठन करने के लिए केन्द्र सरकार एंव राज्य सरकार दोनों मिलकर उक्त बिषय को तय करेंगे। पिछले 26 दिसम्बर् 2012 को 575 कडोर का बजट गोजमुमो ने सरकार को जमा दिया गया थ इस संवध में आगामी मास के प्रथम हप्ते को होनेवाले त्रिपक्षीय वार्ता में तय होने का बात बताया है । गोजमुमो के टोली ने साम को शिक्षा मंत्री एंव शिक्षा डाइरेक्टर् के साथ भि बैठक किया । 
आज के बैठक में गोजमुमो प्रतिनिधि में मूल सचिव रोशन गिरी, दार्जीलिंग के बिधायक त्रिलोक देवान, कालेबुंग का एल बी परियार, ज्योति राइ, बिधायक डा र्हक बहादुर क्षेत्री, रोहीत शर्मा रहने का जानकारी दिया गया है।

0 Response to "गोजमुमो टोली ने राज्य सरकार सचिव के साथ कि मुलाकात"

Post a Comment

Kalimpong News is a non-profit online News of Kalimpong Press Club managed by KalimNews.
Please be decent while commenting and register yourself with your email id.

Note: only a member of this blog may post a comment.